अवैध अतिक्रमण पर बैरगानिया में चला बुलडोजर

बैरगनिया : एसडीओ सदर राकेश कुमार के आदेश पर नगर के अस्पताल रोड के व्यस्तम सड़क पर बने अबैध झुग्गी-झोपड़ियों को जेसीवी से बुधवार को तोड़ा गया। सीओ सह दंडाधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि बैरगनिया पटेल चौक से अस्पताल चौक तक अवैध रूप से सड़क को अतिक्रमण कर कई झोपड़ी बनाए गए थे, जिससे आवागमन में काफी परेशानी हो रही थी जिसके मद्देनजर सदर एसडीओ के आदेश पर इस सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराया गया है।

एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि नगर पंचायत का पूर्व बिल्डिंग भी सड़क को अतिक्रमण कर बनाया गया है,वरीय अधिकारी का आदेश मिलते ही उसे भी तोड़ दिया जाएगा फलस्वरूप आवागमन आसान हो जाएगी। उन्होंने कहा कि सड़क का अतिक्रमण करने वाले को पूर्व में ही पत्र देकर अतिक्रमण हटा लेने को कहा गया था परंतु उन लोगों ने आदेश की अवहेलना किया।

उन्होंने बताया कि ततपश्चात जेसीबी के माध्यम से अतिक्रमण को हटाना पड़ा है। करीब 25 से 30 अवैध अतिक्रमित झोपड़ियों को तोड़ा गया है। अतिक्रमण हटाने से लोगों के तकरीबन पांच लाख से अधिक की क्षति होने का अनुमान है।

झोपड़ियों को तोड़ने से कई दुकानदार मायूस हैं व उनके समक्ष रोजी रोजगार की समस्या उतपन्न हो गयी है। अतिक्रमण हटाओ अभियान में सीओ के साथ एएसआई अशोक कुमार किस्कू सशस्त्र पुलिस बल के साथ तैनात थे।

चंदन पाठक की रिपोर्ट | बैरगनिया