अवैध अस्पतालों के खिलाफ जिला प्रशासन की करवाई, शहर में छापेमारी

सीतामढ़ी : शहर के किरण चौक स्थित रिंग बांध गली में संचालित एक अवैध अस्पतालों के खिलाफ जिला प्रशासन ने करवाई की है. गुरुवार की रात उक्त अस्पताल के वरीय अधिकारी के निर्देश पर मजिस्ट्रेट व डुमरा सीओ चंद्र दीप कुमार, नगर थाना अध्यक्ष राकेश कुमार, स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक, राजस्व विभाग सुप्रिया कुमारी व स्वास्थ्य विभाग ने संयुक्त रूप से अस्पताल में छापेमारी की.

छापेमारी की खबर सुनते ही चाइल्ड केयर अस्पताल के स्टाफ फरार हो गए. जिसके बाद उपस्थित कर्मियों और अधिकारियों के द्वारा अस्पताल को सील कर दिया गया. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीतामढ़ी डीएम के निर्देश पर अवैध रूप से संचालित अस्पताल की शिकायत पर जांच दल का गठन किया गया.

उक्त टीम के द्वारा छापेमारी के दौरान आस- पास के अवैध रूप से संचालित अस्पताल, दवा दुकानों और जांच घरों के शटर ताबड़तोड़ गिरने लगे. बताते चलें कि चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा 3 माह पूर्व उक्त अस्पताल की जांच की गई थी.

जिसमें जरूरी कागजात मांगे संतोषजनक कागजात पेश नहीं करने के बाद उक्त कार्रवाई की गई है. छापामारी के दौरान अवैध अस्पताल से कागजात और कुछ दवाइयां भी जब्त की गई है.