इंदिरा को ब्रांड एंबेसडर बनाए शिक्षा विभाग : शम्स शाहनवाज

सीतामढ़ी : मैट्रिक परीक्षा में परचम लहराने वाली परिहार प्रखंड के बथुआरा पंचायत के महादलित बस्ती दूबे टोला की इंदिरा कुमारी की हर ओर प्रशंसा हो रही है। सीतामढ़ी जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष मो. शम्स शाहनवाज ने सोमवार इंदिरा के घर पहुंच कर उन्हें सम्मानित किया और उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर सीतामढ़ी जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष शम्स शाहनवाज ने कहा कि बाल मजदूरी के चंगुल से निकल कर अपने सपनों को नई उड़ान देने वाली इंदिरा महादलित परिवार के बच्चों की ब्रांड एंबेसडर बन चुकी हैं। इतना ही नहीं इंदिरा दूसरे गांव के बच्चों को भी पढ़ने के लिए प्रेरित कर रही हैं। जिला युवा कांग्रेस शिक्षा विभाग से मांग करती है कि इंदिरा को ब्रांड एंबेसडर बनाया जाए ताकि समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े बच्चों को शिक्षा से जोड़ने में कामयाबी मिल सके।

गौरतलब है कि इंदिरा दुबे टोला की पहली ऐसी बेटी है जिसने मैट्रिक की परीक्षा पास किया है। इस टोला में दो सौ परिवार रहता है, जिसमें 90 प्रतिशत से ज्यादा महादलित परिवार हैं। मौके पर वीरेंद्र कुशवाहा, चंदन मांझी, मुश्ताक़ सरवर, लक्ष्मण ठाकुर, विनय मांझी, अनिल मांझी, दशरथ मांझी, शैल देवी, राज कुमारी आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।