कन्हौली बाजार स्थित शिव-पार्वती मंदिर परिसर में सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का आरंभ

प्रखंड के कन्हौली बाजार स्थित शिव-पार्वती मंदिर परिसर में सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ को लेकर कलश शोभा यात्रा निकाली गई. कलश शोभा यात्रा में 1500 कन्या श्रद्धालु महिलाओं ने भाग लिया. वैदिक मंत्रोच्चार के साथ दुर्गा मंदिर में भागवत कथा के पुस्तक की पूजा अर्चना कर संकल्प लेकर यज्ञ के यजमान प्रमोद महतो ने भागवत कथा पुस्तक को सिर पर रखकर कलश शोभायात्रा के आगे-आगे चल रहे थे.

कन्या एवं श्रद्धालु महिलाओं ने सिर पर कलश लेकर यज्ञ स्थल से निकलकर कन्हौली,खाप गाँव  होते हुए विभिन्न टोले मोहल्ले का भ्रमण कर खाप के ही लखनदेई नदी तट पर पहूंची। कलश शोभा यात्रा में शामिल कन्या एवं महिलाओं ने कलश में जल भरकर यज्ञ स्थल के लिए रवाना हुई.

इस दौरान कलश शोभा यात्रा की एक झलक पाने को ले श्रद्धालुओं के बीच होड़ मची थी। लोग कलश यात्रा के गुजरने वाले मार्ग में पहले से कतारबद्ध होकर खड़े थे। शोभा यात्रा के नजदीक आते ही श्रद्धालु राधे-राधे का जयकारा लगाते हुए उनके करीब पहुंचकर कलश यात्रा में शामिल हो रहे थे. भागवत कथा को लेकर आयोजन समिति के सदस्यों ने बताया आचार्य स्वामी शिवानंद व प्रसिद्ध कथावाचक  विदुषी मैत्रियी भारती के द्वारा आगामी बुधवार तक संध्या 3 बजे से 6 बजे तक भजन एवं कथा वाचन किया जाएगा.

कार्यक्रम को सफल बनाने में  कन्हौली, भांडसर, धर्मपुर भांडसर, खाप,परसा खुर्द,भलुआहा के स्थानीय लोग श्रद्धा के साथ सहयोग कर रहे हैं। कथा के आयोजन को लेकर क्षेत्र का माहौल भक्ति मय हो गया है. कलश शोभायात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। शोभायात्रा जिधर से भी होकर गुजरी, लोगों ने स्वागत किया।अश्वारोही दल व बैंड बाजा यात्रा में चार चांद लगा रहें थे.