कल कारखाने में नहीं विद्यालय के वर्ग में निर्माण होता है देश व समाज : डा. नकुल प्रसाद सिंह

सीतामढ़ी :  केंद्रीय विद्यालय जवाहरनगर सुतीहारा में शनिवार को पूर्ववर्ती छात्रों का चौथा सम्मेलन उत्साह के साथ मनाया गया इसमें देश विदेश से विद्यालय के सत्र 1966 से 2020 तक के पूर्ववर्ती छात्र-छात्राएं पहुंचे एवं उन्होंने स्कूल के दिनों के साथ ही वर्तमान के समय का भविष्य एवं रोमाचिंत अनुभव साझां किया.

कार्यक्रम का उदघाटन सीतामढ़ी सांसद सुनील कुमार पिंटु व विधायक मिथिलेश कुमार ने अन्य पूर्ववर्ती छात्र के साथ संयुक्त रूप से वंदना के बीच दीप जलाकर किया. सांसद व विधायक ने विद्यालय के विकास व सुरक्षा को लेकर अपनी वचनबद्धता दोहराया कहा कि इस विद्यालय ने सीतामढ़ी में बहुत कुछ दिया है. इस विद्यालय के छात्र वर्तमान में देश ही नहीं विदेशों में भी अपना परचम लहरा रहे हैं इसका साक्ष्य सबके सामने है.

वर्तमान में तीन विधायक भी इसी विद्यालय के ही छात्र रह चुके है. विधायक मिथिलेश कुमार ने कहा कि उनकी सबसे बड़ी पहचान इस विद्यालय का छात्र होना है, जिसके संस्कार से वे आज सीतामढ़ी के विधायक है लोगों की भावना के साथ खड़े होने के लिए संकल्पित है

पूर्व शिक्षक डा. नकुल प्रसाद सिंह ने कहा कि हम भ्रम में है कि देश का विकास कल कारखानों से होता है हकिकत यह है कि देश व समाज का विकास विद्यालय के वर्ग से होता है.

मौके पर पूर्व विधायक राम नरेश यादव, एन डी आजाद, डॉ. राजेश खन्ना, मारूती नंदन, विश्वमोहन प्रसाद, राम सिंहासन ठाकुर, उमेश झा, ब्रजेश्वर शर्मा, संजीव कुमार, डॉ. ए के सिंह, डॉ. हरिशंकर प्रसाद, राकेश कुमार, रमण विश्वास, सुजीता कुमारी आदि मौजूद थे.