गंगापट्टी घाट पर पुल एवं भिट्ठा धर्मपुर व हरिहरपुर पंचायत के मरहा नदी में बागमती परियोजना से बांध निर्माण

सीतामढ़ी : बुधनद नदी बौरा बाजितपुर पंचायत के गंगापट्टी घाट पर पुल एवं भिट्ठा धर्मपुर व हरिहरपुर पंचायत के मरहा नदी में बागमती परियोजना से बांध निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने 70 साल से इस कार्य कि स्वीकृति के लिए सरकार का ध्यान इस क्षेत्र के ओर आकृष्ट कराने के लिए जिलापरिषद संदीप ठाकुर के नेतृत्व में क्षेत्र के आम जन के द्वारा सांकेतिक धरना गंगापट्टी घाट पर जारी है. बैठक कि अध्यक्षता पूर्व मुखिया रामश्रेष्ठ ठाकुर व संचालन बौरा बाजितपुर के सरपंच कमला कांत लाल कर रहे थे.

क्षेत्र के दर्जनों पंचायत के किसानों का फसल दह जाता है, उनके घर में 3 से 4 फिट पानी घर में घुस जाता है. दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है सभी साल बाढ़ के बाद इस बांध का मरम्मत किया जाता जो बरसात के महीने छोटा से बाढ़ आने का बाद बांध तास के पतों जैसे बुरी तरह दह जाता है और लोगों को कलपने एवं तरपने के अलावा कोई विकल्प नहीं रह जाता है.

कार्यक्रम में चौरौत के जिलापरिषद सदस्य नवल राउत ,हरदिया के सरपंच मनोज दास जी ,नानपुर उतरी के सरपंच अमोद दास, भाजपा नेता भोगिन्द्र गिरी,रंधीर चौधरी, मदन मिश्र,कर्मवीर,सुनील यादव, शत्रुधन मंडल,रमन सिंह,कंचन,लालबाबू सहित चिलचिलाती धूप में भी हज़ारों कि संख्या में आम अवाम उपस्थित रहे.