गबन के आरोप में सीतामढ़ी के 18 पैक्स अध्यक्षों पर होगी प्राथमिकी दर्ज

सीतामढ़ी : जिले के 32 पैक्स अध्यक्षों पर 2.75 करोड़ के गबन का आरोप है मामले को लेकर अब तक 14 अध्यक्षों पर कराई जा चुकी है प्राथमिकी. धान की खरीद के लिए सहकारिता बैंक से अग्रिम लेकर चुकता नहीं करने वाले 18 पैक्स अध्यक्षों के खिलाफ अब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई जा सकी है. बैंक के एमडी द्वारा पूर्व में शाखा प्रबंधकों को प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया था लेकिन कुछ कारणों से शाखा प्रबंधक परहेज कर रहे हैं.

बताया गया है कि आरोपित पैक्स अध्यक्षों पर 5 वर्षों से अधिक से बैंक का पैसा बकाया है यानी कुल 32 पैक्स अध्यक्षों के यहां दो करोड़ 75 लाख 45 हजार 972 रुपया बकाया है. बैंक के सख्ती के बाद कुछ पैक्स अध्यक्षों द्वारा पैसा जमा कराया गया है.

आइए जानते हैं इन पर होनी है प्राथमिकी : पैक्स अध्यक्षों के खिलाफ कार्रवाई होनी है उनमें से क्रमश डुमरा प्रखंड के सिंगरहिया पैक्स,मेथौरा बेरबास, पुनौरा पूर्वी, रामपट्टी, बथनाहा प्रखंड के मौदह,सुप्पी प्रखंड के अख्ता उत्तरी, सिराही,घरवारा, बैरगनिया प्रखंड के अख्ता पश्चिमी चकवा,नंदवारा,पुपरी प्रखंड के हरिहरपुर,हरपुरवा,रामनगर बेदौल,सोनबरसा प्रखंड के मधेसरा व बिशनपुर गोनाही पैक्स शामिल है.