छपरा के बाद अब बिहार में इस जगह ज़हरीली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़

छपरा जैसा शराब कांड पटना जिला के बिहटा में भी होने से बच गया है. जी हां, कुछ ऐसे ही जहरीली शराब बिहटा के रामनगर में पानी फैक्ट्री के आड़ में बनाई जा रही थी. जिसको बनाने के लिए स्प्रिट का उपयोग किया जा रहा था.

काफी दिनों से यहां के वाटर रिफिलिंग प्लांट में जहरीली शराब बनाने का यह धंधा चल रहा था. लेकिन छपरा में ज़हरीली शराब कांड के बाद गिद्धनुमा निगाहें रखने वाली पुलिस ने जहरीली शराब बनाने वाले प्लांट को आख़िर खोज लिया. इस छापेमारी में मौके पर 2600 लीटर से अधिक स्प्रिट बरामद की गई साथ ही लगभग 9 लीटर शराब भी बरामद की गई.

आपको बता दें कि इस स्प्रिट की थोड़ी सी भी मात्रा ज्यादा हो जाए तो यह लोगों की जान ले लेती है. यह जानलेवा खेल बिहटा थाना क्षेत्र से तक़रीबन लगभग 1 किलोमीटर की दूरी पर रामनगर गांव के पास अनमोल पेट इंटरप्राइजेज नाम से वाटर प्लांट में चल रहा था.

इस बारे में पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई. जिसके बाद रविवार की शाम को दानापुर एएसपी अभिनव धीमान के नेतृत्व में छापेमारी कर दी गयी जिसमें पुलिस ने यहां से भारी मात्रा में स्प्रिट अवैध शराब बनाने वाली रैपर, बोतलें, बोतलों के ढक्कन बरामद किए हैं. यहां ड्रामों में भर-भर कर, पानी की बोतलों में भी स्प्रिट रखा हुआ था. हालांकि, पुलिस ने यहां जब छापेमारी की, उससे पहले ही शराब बनाने वाले माफिया रफूचक्कर हो गए थे. यहां से पुलिस ने एक महिला और एक पुरुष को पूंछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

मामले की जानकारी देते हुए दानापुर एएसपी अभिनव धीमान ने बताया कि जब गुप्त सूचना के आधार पर रामनगर में छापेमारी की तो यहां अनमोल पेट इंटरप्राइजेज नाम से चलाए जा रहे वाटर रिफिलिंग प्लांट में स्प्रिट से शराब बनाते हुए मिनी फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया. लगभग 2600 लीटर से ज्यादा स्प्रिट यहां पर बरामद किए गए और लगभग 9 लीटर शराब भी बरामद की गई.