जन साथी फाउंडेशन नामक एनजीओ संस्थान द्वारा शिक्षक बहाली के नाम पर ठगी, दो एनजीओ कर्मी धराए

सीतामढ़ी : जिले में इन दिनों एनजीओ संस्थान द्वारा शिक्षक बहाली के नाम पर ठगी का मामला सुर्खियों में बना हुआ है. अलग-अलग प्रखंडों से कई लोग इस ठगी के शिकार भी हो चुके है. ताजा मामला बथनाहा प्रखंड का है जहां वार्ड स्तरीय शिक्षक बहाली के नाम पर एक एनजीओ द्वारा ठगी का मामला सामने आ रहा है.

आपको बताते चले कि जन साथी फाउंडेशन नामक एक एनजीओ संस्थान द्वारा शुक्रवार को स्थानीय प्रखंड के मध्य विद्यालय कोवारी में लोगों को भीड़ जुटाने एवं संस्था के प्रचार प्रसार के उद्देश्य से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

जिसमें बैरहा बराही पंचायत के मुखिया रमेश कुमार को उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया गया था. मुखिया को संदेह हुआ तो उन्होंने इसकी सूचना प्रखंड बीडीओ अजीत कुमार प्रसाद से मोबाइल पर संपर्क किया और उक्त एनजीओ के बारे में जानकारी मांगे बीडियो एनजीओ संस्थान के बारे में जानकारी देने से इनकार कर दिया.

विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजेश कुमार ने भी कार्यक्रम की जानकारी होने से इनकार किया. कार्यक्रम कर रहे हैं एनजीओ की जांच के लिए वीडियो बथनाहा थाना पुलिस के साथ पहुंची पूरे मामले को जानने के बाद एनजीओ के दो कर्मी को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गए.