ट्रक की चपेट में 40 वर्षीय महिला की मौत

रीगा : थाना क्षेत्र के  रीगा-बैरगनिया पथ में गणेशपुर पंचायत भवन से पूरब ट्रक की चपेट में 40 वर्षीय महिला की मौत सोमवार की अहले सुबह हो गई. मृतक की पहचान सूप्पी थाना क्षेत्र के अख्ता उतरी पंचायत के मधरापुर गांव निवासी स्वर्गीय अभिमन्यु सिंह की पत्नी डेजी कुमारी के रूप में हुई है. 

डेजी कुमारी अपने पुत्र आर्य आनंद के साथ बाइक से किसी मांगलिक कार्य में सीतामढ़ी जा रही थी. इसी बीच गणेशपुर गांव के समीप ट्रक नंबर बीआर 06 जीबी 2558 की ठोकर से घटनास्थल पर ही डेजी कुमारी की मौत हो गई.

बाइक चालक भी घायल हो गया स्थानीय लोगों ने ट्रक को घेर कर चालक बृजेश कुमार को पकड़ लिया. पंचायत के सरपंच रंजीता पांडे एवं उपसरपंच संतोष पांडे ने तत्काल इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दिया मौके पर पुलिस पहुंच कर चालक को थाने ले गई. चालक बेलसंड थाना क्षेत्र के पचनौर गांव वार्ड नंबर 10 निवासी ब्रजेश कुमार के रूप में हुई है. इसी बीच मृतक के परिजनों ने घटनास्थल से ट्रक लेकर चल दिया पुलिस मूकदर्शक बनी रही.

घटना का कारण स्थानीय लोग शीशम के एक पेड़ जो सड़क पर झुका हुआ है बता रहे हैं. स्थानीय विवेक कुमार, पुष्पम कुमार, निशांत पांडे, नीरज कुमार ने बताया कि पेड़ के बारे में स्थानीय अंचलाधिकारी को कई बार सूचित किया गया. लेकिन अंचलाधिकारी आपदा प्रबंधन के प्रमुख हैं उन्हीं के लापरवाही बरतने से पेड़ के कारण घटना घटी है.

थानाध्यक्ष संजय कुमार मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में करने का प्रयास किया. परंतु स्थानीय लोगों द्वारा सुबह 8 बजे से ही सड़क जाम कर दिया गया. अंचलाधिकारी के विरुद्ध नारेबाजी भी किया. लोग मृतक के परिजनों के लिए मुआवजे की मांग कर रहे थे. समाचार लिखे जाने तक सड़क जाम ही था.

रिपोर्ट : सुमित कुमार | रीगा टीम