डीएम सुनील कुमार यादव ने किया पीएचसी डुमरा का किया औचक निरीक्षण

सीतामढ़ी : जिला पदाधिकारी सुनील कुमार यादव द्वारा डुमरा प्रखंड अंतर्गत डुमरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में जिला पदाधिकारी ने सबसे पहले जिले में चल रहे पल्स पोलियो अभियान को लेकर कोल्ड सेंटर की का निरीक्षण किया, उसके बाद उन्होंने कोविड-19 टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने ओपीडी काउंटर पर जाकर रोस्टर चार्ट के अनुसार डॉक्टर की उपस्थिति की जांच किया.

उपस्थित डॉक्टर से जिला पदाधिकारी द्वारा अब तक कुल जांच किए जाने वाले मरीजों की संख्या आदि के सम्बंध में भी पूछताछ की गई। जिला पदाधिकारी द्वारा वैक्सीनेशन कॉल सेंटर में किए जाने वाले कॉल की रजिस्टर की भी जांच की गई। तत्पश्चात जिला पदाधिकारी द्वारा प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष में सभी आवश्यक पंजीयों की भी जांच की गई.

डीएम ने अस्पताल में सफाई की स्थिति को लेकर गहरी नाराजगी भी प्रकट किया। डीएम द्वारा ब्लॉक हेल्थ मैनेजर का वेतन बंद करते हुए स्पष्टीकरण का निर्देश दिया गया साथ ही बीसीएम को स्थानतरित करने का भी निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया। उक्त निरीक्षण में सिविल सर्जन सीतामढ़ी डॉक्टर सुरेश चंद्र लाल, डीपीएम असीत रंजन, डीसीएम समरेंद्र नारायण वर्मा, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डुमरा धनंजय कुमार, ओएसडी प्रशांत कुमार समेत कई अधिकारी मौजूद थे.