नगर पालिका चुनाव के प्रत्याशियों के लिए नई गाइडलाइन जारी, सोशल मीडिया पर प्रचार की लेनी होगी अनुमति

बिहार : नगर पालिका चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है वार्ड पार्षद, मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद को सोशल मीडिया के युटुब,फेसबुक टि्वटर,इंस्टाग्राम पर चुनाव प्रचार प्रसार के लिए

अपने निर्वाचि पदाधिकारी से अनुमति लेनी होगी. आपको बताते चलें कि चुनाव का बिगुल बजते ही सभी प्रत्याशी मैदान में ताल ठोक के सामने आ रहे है.

सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार प्रसार का दौर भी काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है स्थानीय समाचार चैनलों के माध्यम से प्रचार कराने के लिए भी अब आपको अनुमति लेनी आवश्यक है अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपके ऊपर कार्रवाई होगी.

जिला स्तर पर जिला मीडिया सेल के माध्यम से इस प्रकार की तमाम गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव मुकेश सिन्हा ने सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारी को संपत्ति विरूपण की रोकथाम को लेकर निर्देश जारी किया है.

आयोग ने स्पष्ट कहा है कि किसी भी प्रत्याशी या उसके समर्थक द्वारा सरकारी कार्यालय भवन या उसकी दीवार पर किसी तरीके का पोस्टर सूचना किसी तरीके का नारा लिखना या किसी तरीके का बैनर या झंडा लगाया जाता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी.