नाला निर्माण के बाद स्लैब नहीं डाले जाने से लोग परेशान,अनियमता का आरोप

रीगा : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सहबाजपुर पंचायत के वार्ड नंबर 16 में नाला निर्माण कराया गया. लेकिन उसके उपर स्लैब नहीं डाला गया. जिसके चलते स्थानीय लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि वार्ड किण्वय समिति विभाग से बीच सड़क पर और नाला का निर्माण कराया गया था. लेकिन नाला के ऊपर स्लैब नहीं डाला गया. जिसका परिणाम यह निकला कि अब तक कई बार बच्चे एवं वृद्ध नाला में गिरकर जख्मी हो चुके हैं.

स्थानीय निवासी लाल बाबू राम, बबिता देवी,निरज,व कमलेश कुमार ने बताया कि पूरे पंचायत में 15 लाखों का टेंडर था लेकिन उसमें से दस लाख का भी काम सही ढंग से नहीं हुआ है. और पैसा कहां गया इसका कोई लेखा-जोखा नहीं है लेकिन छ: माह पूर्व नाला का निर्माण कराया गया था. लेकिन उसपर स्लैब नहीं होने के कारण परेशानी बढ़ गई है. कोई सुनने वाला नहीं है.

शादी-ब्याह आदि कार्यक्रम में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. अगर इस पर स्लैब नहीं डाला गया तो 16 वार्ड के सभी व्यक्ति धरना प्रदर्शन पर उतारू हो जाएंगे. इस संबंध में मुखिया से अपना पक्ष रखने के लिए फोन से संपर्क करना चाहा तो उन्होंने फोन उठाकर बताया कि उस मद का 50% पैसा अभी निकासी नहीं हुई है.

इसके लिए वह काम अधूरा पड़ा है. इस बार मैं चुनाव हार गया इसके चलते यह काम अधूरा ही रह गया. उन्होंने यह भी कहा कि पहले वाले वार्ड भी हार गए हैं. जो नए मुखिया व वार्ड जीते हैं वह उस फंड का पैसा निकाल कर उस काम को करेंगे. जब मैं वर्तमान मुखिया कमलेश साह को अपना पक्ष रखने को कहा तो उन्होंने साफ कहा कि अभी हमें चार्ज ही दिया गया है.

रिर्पोट : सुमित कुमार | रीगा