निजी हॉस्पिटल में इलाज कराने से इनकार करने पर डॉक्टरों ने मरीज के परिजन को पीटा

सीतामढ़ी : शहर के कारगिल चौक स्थित पोपुलर हार्ट क्लीनिक नामक एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती मरीज को मुक्त करने का आग्रह करना मरीज के परिजन को महंगा पड़ा. इस आग्रह पर चिकित्सक इतने भड़क गये कि कर्मियों की मदद से परिजन की जमकर धुनाई कर दी, उसके कपड़े फाड़ दिए.

यहां तक कि एक उंगली भी काट दिया सूचना मिलने पर मेहसौल ओपी पुलिस पहुंची और जख्मी व्यक्ति को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. बेरहमी से पिटाई से जख्मी नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहम्मदपुर गांव निवासी शेखर कुमार ने बताया कि उसका एक रिश्तेदार उक्त हॉस्पिटल में भर्ती है.

उसके परिजन निजी हॉस्पिटल में इलाज कराने में सक्षम नहीं हैं, वे सरकारी अस्पताल में मरीज को भर्ती कराना चाहते हैं. परिजन के आग्रह पर वे हॉस्पिटल के चिकित्सक से बात करने गये थे. मरीज को मुक्त करने का आग्रह करने पर डॉक्टर पुरूषोत्तम कुमार भड़क गये और बोलने लगे कि यहां मरीज आता अपनी मर्जी से है और जाता है मेरी मर्जी से.

फिर से सरकारी अस्पताल में मरीज का इलाज कराने की बात पर डॉ कुमार गुस्सा गये और अपशब्द बोलने लगे. उसका विरोध करने पर डॉ कुमार के आलावा डॉ नागेंद्र कुमार, डॉ गोरख सिंह, दवा दुकानदार संजय कुमार समेत दर्जन भर कर्मियों/अज्ञात व्यक्तियों ने उसके साथ बुरी तरह मारपीट की.

साथ ही जेब से नगद पांच हजार रुपये भी निकाल लिए. इस संबंध में हॉस्पिटल प्रबंधन ने फिलहाल कुछ भी बोलने से इनकार किया है. पीड़ित द्वारा प्राथमिकी के लिए पुलिस को आवेदन दिया गया है. प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.

input : Newspaper