परमानंदपुर में बदमाशों ने किया पुजारी की गला रेतकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

सीतामढ़ी : डुमरा थाना क्षेत्र के परमानंदपुर में बदमाशों ने एक पुजारी की गला रेतकर हत्या कर दी मृतक की पहचान डुमरा के परमानंदपुर मंदिर के पुजारी उमेश साह के रूप में हुई है सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल में जुट गई है. बताया जा रहा है कि पुजारी उमेश साह की हत्या रविवार की देर रात की गई है सुबह जब लोगों ने मंदिर के पुजारी की लाश देखी तो आस-पास के लोगों में कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। किसी ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दे दी.

सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंच गए मृतक पुजारी उमेश साह के परिवार के सदस्य एवं आस पास के लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है. आस-पास के लोगों के द्वारा तरह तरह की अफवाहें फैलाई जा रही थी बताया जा रहा है कि संपत्ति को लेकर कई सालों से विवाद था. महंत के परिजनों और स्थानीय लोगों ने जमीन विवाद की वजह से हत्या की आशंका जाहिर कर रहे हैं मालूम हो कि करीबन 20 सालों से जमीन का विवाद चल रहा था। इस मामले को लेकर मैनेजर राय, हीरालाल राय, गणेशी राय अन्य कई लोगों को आरोपी बनाया गया है।

पुलिस ने इस घटना में शामिल एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है इस घटना के बारे में पूछे जाने पर डीएसपी रमाकांत उपाध्याय ने हत्या के कारणों का खुलासा खबर लिखे जाने तक नहीं किया था. वरीय अधिकारी ने कहां कि अभी मामले की जांच चल रही है. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि दोषी चाहें कोई भी हो बख्शा नहीं जाएगा.

रिपोर्ट : सुमित कुमार | सीतामढ़ी