परीक्षा केंद्र में मोबाईल लेकर पहुंचे छात्र ने बनाई रील्स, तोड़े नियम, होगी कार्यवाई

सीतामढ़ी : यूं तो कहीं भी परीक्षा केंद्र में मोबाइल ले जाने की भी मनाही होती. छात्रों को इस दौरान कई लेयर की चेकिंग से होकर गुजरना पड़ता है. लेकिन, सीतामढ़ी में एक छात्र ने ऐसा कारनामा कर दिया है कि सुनकर आपको भी हैरानी होगी. दरअसल, एक छात्र ना केवल परीक्षा हॉल में मोबाइल लेकर पहुंचा, बल्कि उसने रील भी बना ली और उसे सोशल मीडिया पर भी अपलोड कर दिया.

दरअसल, जिले में स्नातक थर्ड पार्ट का एग्जाम चल रहा है. इसी दौरान एक एग्जाम सेंटर का वीडियो बड़ी तेज़ी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बताया जाता है कि किसी छात्र ने यह वीडियो अपने एग्जामिनेशन सेंटर के अंदर से रील बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड किया. अब इसके बाद वीडियो में एग्जाम कॉपी समेत अंकपत्र भी वायरल हो रहा है.

जानकारी के मुताबिक़ यह वीडियो जिला मुख्यालय के राम सकल सिंह साइंस कॉलेज का है. जहां छात्र ने परीक्षा केंद्र के अंदर परीक्षा देते समय वीडियो रिल्स बनाया और उसे भोजपुरी गाने के साथ रीमिक्स कर अपलोड कर दिया. छात्र ने इस विडियो में अपने एडमिट कार्ड का भी वीडियो बनाया है.

वहीं, मामले को लेकर कॉलेज के प्रधान लिपिक मुन्ना कुमार ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है और प्राचार्य के तरफ़ से इसकी गंभीरता से जांच करने का आदेश दिया गया है. छात्र को इस वीडियो के रिल्स को देखकर चिन्हित किया जाएगा और उसपर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि छात्र ने किस प्रकार से मोबाईल फोन को परीक्षा केंद्र में लेकर गया है इसकी भी जांच की जाएगी.