पीसीसी सड़क निर्माण में अनियमितता पर भड़के ग्रामीण,प्रदर्शन कर कार्य रूकवाया

रुनीसैदपुर : प्रखंड क्षेत्र के थुमा पंचायत के मुखिया रीना देवी के पति शिव शंकर महतो के द्वारा मनरेगा एवं 15 वी वित्त आयोग से पंचायत में कार्य कराए जाने में भारी मात्रा में अनियमितता को लेकर ग्रामीणों के द्वारा कार्य को रोक कर प्रदर्शन करते हुए हंगामा किया.

वहीं ग्रामीणों के प्रदर्शन के दौरान मुख्य पति अपने पद का दुरुपयोग करते हुए ग्रामीणों के साथ दुर्व्यवहार किए जाने का मामला प्रकाश में आया है. थुमा पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 1 शंभू नगर में 15 वें वित्त योजना से मुखिया पति के द्वारा पीसीसी सड़क का निर्माण कार्य दसई महतो के घर से संजय महतो के घर तक 450 फीट में कराई जा रही थी.

जहां तीन नंबर ईट का प्रयोग किया जा रहा था तीन नंबर ईट का प्रयोग सहित कार्य मे अनियमिता को लेकर ग्रामीणों ने रोष व्याप्त करते हुए कार्य को रोक कर मुखिया पति शिव शंकर महतो के खिलाफ जमकर हंगामा किया. इसी वार्ड में दसई महतो के घर से संजय महतो के घर तक नाला कार्य मे भी अनियमितता को लेकर ग्रामीणों के द्वारा हंगामा कर कार्य को बंद करा दिया गया.

मुखिया पति के द्वारा 15 वी वित्त आयोग से 10 लाख रुपए की योजना से कार्य कराया जा रहा था जहाँ ग्रामीणों ने कार्य मे भारी मात्रा में अनियमितता को लेकर कार्य को बंद करवा दिया. ग्रामीणो का आरोप हैं कि मुखिया पति शिव शंकर महतो के द्वारा पद का धौंस दिखाकर मनमाने तरीके से पंचायत में कार्य किया जाता है.

वही अगर कोई ग्रामीण इसका विरोध करते हैं तो मुखिया पति के द्वारा दुर्व्यवहार किया जाता है ग्रामीणों का आरोप है कि नाला बनाए जाने के कार्य में मुखिया पति के द्वारा छड़ की जगह बास का प्रयोग किया जा रहा है अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने कार्य को बंद करवा दिया.

दूसरी ओर पंचायत में मनरेगा के तहत सीता राम के घर से अवदेश महतो के घर तक सड्क में सोलीग पर तीन नंबर ईट का प्रयोग किया जा रहा वही मजदूर की बजाए ट्रैक्टर से मिटी करण का कार्य कराया जा रहा था जहां ग्रामीणों ने इसका विरोध करते हुए कार्य को रोक कर हंगामा किया.