पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ सीतामढ़ी के बसदपुर चौक पर रोषपूर्ण प्रदर्शन

सीतामढ़ी : पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ सीतामढ़ी जिला यूथ कांग्रेस अध्यक्ष मो.शम्स शाहनवाज के नेतृत्व में युवा कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय डुमरा के बसदपुर चौक पर रोषपूर्ण प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया। प्रदर्शनकारी महंगाई कम करो, नरेंद्र मोदी शर्म करो का नारा लगा रहे थे.

इस अवसर पर यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष शम्स शाहनवाज ने कहा कि पांच राज्यों में चुनाव खत्म होते ही मोदी सरकार एकबार फिर जनता को लूटने में जुट गई है। भाजपा के गरीब एवं आम आदमी विरोधी नीतियों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 80-80 पैसे का इजाफा हो रहा है.

चार दिन में 3.20 रुपये की वृद्धि हो चुकी है जबकि आने वाले दिनों में 24 से 30 रुपये तक कि बढ़ोतरी होने की संभावना जताई जा रही है। रसोई गैस सिलिंडर की कीमत में एकमुश्त 50 रुपये वृद्धि के चलते गैस सिलिंडर का दाम अब 1050 रुपये पहुंच गया है। 140 करोड़ देशवासियों पर महंगाई की दोहरी मार पर रही है और महंगाई कम करने का दंभ भरने वाले भाजपा और एनडीए के नेता चुप्पी साधे हुए है.

मोदी सरकार को चेतावनी देते हुए शम्स ने कहा कि यदि सरकार पेट्रोल, डीज़ल और रसोई गैस की कीमतों को जल्द कम नहीं करती तो यूथ कांग्रेस सड़क से लेकर संसद तक संघर्ष करने के लिए बाध्य होगी.

विरोध-प्रदर्शन में जिला कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष वीरेंद्र कुशवाहा, वैदेही शरण यादव, मो.यासीन खान, अरुण कुमार वर्मा, निजामुद्दीन अंसारी, कौशलेंद्र झा, अब्दुल सत्तार, मो.मतिबुल रहमान, अब्दुल्लाह, रतन झा, मो.मोख्तार, संतोष कुमार यादव, कमलेश कुमार यादव, मो.अंजार खान, नेसार खान, शमी आलम, संजय सिंह, शब्बीर, अब्दुल हन्नान, दुलारे, मनिन्द्र पासवान, अर्जुन ठाकुर, विनेश पासवान, जंग बहादुर राउत आदि मुख्य रूप से मौजूद थे.