प्रथम महिला शिक्षिका सावित्रीबाई फुले का जन्मोत्सव मनाया गया

सीतामढ़ी : कपरौल चैनपुरा में सम्राट अशोक क्लब द्वारा सावित्रीबाई फुले जन्मोत्सव मनाया गया जिसमें विशिष्ट अतिथि पूर्व सांसद अर्जुन राय,पूर्व विधायक सुनील कुशवाहा,ज़िला परिषद अध्यक्षा अदिति कुमारी एवम किसान कॉलेज के प्राचार्य कौशल किशोर सिंह थे।मंच का संचालन आर के मौर्या ने किया। सभी विशिष्ट अतिथियों को पौधे वाले गुरुजी ट्रीमैन सुजीत कुमार के द्वारा राष्ट्रीय प्रतीक चिन्ह अशोक स्तंभ और क्लब के सदस्य ने पंचशील अंगवस्त्र और सावित्रीबाई फुले का चित्र भेंट किया.
                    
पूर्व सांसद ने कहा कि सावित्रीबाई फुले की सच्ची जयंती तभी मानी जाएगी जब उनके कही हुई बातों का अमल अपने जीवन में करेंगे,पूर्व विधायक ने कहा कि विषम परिस्थिति में भी राष्ट्रमाता ने यातनाएं और कष्ट झेलते हुए शिक्षा ग्रहण की उसी तरह वर्तमान पीढ़ी को भी एक रोटी कम खाए लेकिन शिक्षा जरूर ग्रहण करें इसका संदेश वहां उपस्थित लोगों को दिया.

ज़िला परिषद अध्यक्षा ने सावित्रीबाई फुले को नारी सशक्तिकरण का एक बहुत बड़ा मिसाल मानते हुए वहां उपस्थित सभी माताओं बहनों को उनके आदर्श पर चलने के लिए प्रेरित किया वही प्रो कौशल किशोर सिंह ने कहा कि नारी के लिए ही नहीं बल्कि संपूर्ण मानव जाति के लिए सावित्रीबाई फुले एक प्रेरणा का स्रोत है.
                       
मौके पर जिला परिषद् अर्चना राज,उप मुखिया कांति देवी,श्याम सुन्दर सिंह,रामकृष्ण मौर्य,इंदल सिंह,रामलगन सिंह,सत्यनारायण सिंह मौर्या,रामप्रवेश सिंह,निरंजन,मधुमाला, खुशी मौर्या,जुशी,ज्योति इत्यादि सैकड़ों लोग उपस्थित रहे.