प्रभारी मंत्री द्वारा जिले के विभिन्न योजनाओं तथा बाढ़ एवं बचाव हेतु चल रहे कार्यों का निरीक्षण

सीतामढ़ी : अल्पसंख्यक कल्याण विभाग बिहार सरकार सह प्रभारी मंत्री सीतामढ़ी, जमा खान द्वारा प्रेस वार्ता के उपरांत सीतामढ़ी जिले में बन रहे सरकारी मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया गया निरीक्षण के क्रम में 25 एकड़ में बन रहे मेडिकल कॉलेज में निर्माण सामग्री की गुणवत्ता की जांच की गई साथ ही कार्य को तेजी गति से पूर्ण करने का निदेश संबंधित एजेंसी को दिया गया.

मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग स्कूल, गर्ल्स एंड बॉयज हॉस्टल, प्रिंसिपल ,कर्मचारी, चिकित्सक पारा मेडिकल स्टाफ सभी के लिए आवास की सुविधा उपलब्ध होगी। मंत्री द्वारा संबंधित एजेंसी के अधिकारियों के साथ बैठकर मेडिकल कॉलेज के तैयार होने वाले को आधारभूत संरचना को पी0पी0टी0 के माध्यम से देखा गया एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया.

मंत्री द्वारा सीतामढ़ी डुमरा के लखनदेई नदी पर कैलाशपुरी में बने नवनिर्मित पुल का जायजा लिया गया एवं छः माह में पुल को बनाने को लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया तथा एप्रोच पथ का जल्द से जल्द निर्माण करने हेतु संबंधित कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया गया।

क्षेत्र भ्रमण के अगले पड़ाव पर मंत्री द्वारा मेजरगंज प्रखंड अंतर्गत रसलपुर गांव के बागमती नदी के तटबंध का निरीक्षण किया गया मंत्री के साथ स्थानीय विधायक अनिल कुमार भी मौजूद थे साथ ही उपस्थित ग्रामीणों से आये पूर्व के वर्षों में आये बाढ़ के सबंध में जानकारी ली गई.