प्रमुख सुधीर कुमार ने किया कई विद्यालयों का निरीक्षण शिक्षा ब्यवस्था में गुणात्मक सुधार के दिए निर्देश

बोखड़ा : प्रखंड के आधा दर्जन से अधिक विद्यालय का औचक निरीक्षण शुक्रवार को प्रखंड प्रमुख सुधीर कुमार साह ने किया।निरीक्षण के दौरान प्रमुख ने भीषण गर्मी को देखते हुए शुद्ध पेयजल के लिए आरओ लगाने का निर्देश विद्यालय प्रबंधन को दिया साथ ही शौचालय और साफ सफाई बेहतर रखने का निर्देश दिया।

प्रमुख ने कहा कि सरकारी विद्यालय में वंचित तबकों के अधिकांश बच्चे पढ़ते हैं।उसे समुचित शिक्षा मिले इसके लिए शिक्षक,जनप्रतिनिधि और समाज को जागरूक होना होगा। वही निरीक्षण के क्रम में विलंब से पहुंचने वाले शिक्षक को हिदायत देते हुए समय से विद्यालय आने को कहा।

वही चारदिवारी विहीन विद्यालय में चारदिवारी के लिए अपने स्तर से निर्माण कराने का भरोसा दिलाया।निरीक्षण के दौरान प्रमुख ने विद्यालय संचालन में आनेवाली कठिनाई और सुधार के लिए स्थानीय ग्रामीणों से भी बात करके वस्तु स्थिति से अवगत हुए। विद्यालय में पढन पाठन बेहतर बनाने के लिए सभी शिक्षकों को निर्देश दिया। वही मध्याह्न भोजन का संचालन विभागीय दिशा निर्देश के तहत करने को कहा.

बच्चों को शत प्रतिशत उपस्थिति के लिए अभिभावकों की बैठक बुलाने और जागरूकता अभियान चलाने की बात कही साथ ही पोषक क्षेत्र के सभी बच्चों को विद्यालय में नामांकन कराने के लिए भी विद्यालय प्रबंधन को कहा। निरीक्षण के दौरान पंचायत समिति सदस्य पंकज कुमार एवं मोहन दास भी मौजूद थे।