बछवाड़ा प्रखंड प्रमुख राधा देवी बनी उप प्रमुख बने धर्मेंद्र कुमार

बेगुसराय : राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पंचायत चुनाव संपन्न होने के साथ ही तेघरा अनुमंडल के बछवारा प्रखंड के नवनिर्वाचित पंचायत समिति सदस्यों का शपथ ग्रहण एवं प्रखंड प्रमुख एवं उप प्रमुख के निर्वाचन से संबंधित प्रक्रिया 28 दिसंबर मंगलवार को तेघरा प्रखंड पंचायत समिति भवन तेघड़ा मैं चाक-चौबंद प्रशासनिक व्यवस्था के बीच सेकंड शिफ्ट 4: बजे विधिवत संपन्न हुआ.

अनुमंडल निर्वाचि पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार के नेतृत्व में बछवारा प्रखंड के 24 नवनिर्वाचित पंचायत समिति सदस्यों के बीच शपथ ग्रहण एवं निर्वाचन से संबंधित प्रक्रियाएं प्रारंभ की गई। प्रखंड के लिए प्रमुख का सीट पिछड़ा वर्ग अन्य के लिए वही उप प्रमुख का सीट अनारक्षित अन्य लिए। प्रमुख पद के लिए कुल 2 प्रत्याशियों ने नामांकन दर्ज किया.जिसमें राधा देवी के पक्ष में 16 मत, एवं हरेंद्र साह के पक्ष में  कुल 7 मत प्राप्त हुए.

सर्वाधिक  16 मत पाकर राधा देवी विजई हुई. वहीं उप प्रमुख के लिए दो उम्मीदवार ने नामांकन करवाया जिसमें मिथिलेश यादव को 5 मत तथा धर्मेंद्र कुमार कुल 19 मत प्राप्त कर विजई घोषित हुए.चुनाव के प्रेक्षक DDC  सुधांशु कुमार के निगरानी में  संपूर्ण प्रक्रिया का संपादन दिया गया.

अनुमंडल निर्वाचि पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार के द्वारा सभी सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ के साथ ही नशा मुक्ति का भी शपथ दिलाया गया। मौके पर नवनिर्वाचित प्रखंड प्रमुख एवं उप प्रमुख को प्रमाण पत्र निर्गत किया गया प्रखंड मुख्यालय के प्रांगण में समर्थकों में काफी उत्साह देखने को मिला.

रिपोर्ट : यशवंत कुमार