बदहाल व्यव्स्था : शहर के बस स्टैंड में सुविधाओं का अभाव यात्री परेशान, शौचालय का ताला बंद

सीतामढ़ी : नगर निगम क्षेत्र स्थित शहर के बस स्टैंड में मूलभूत सुविधाओं का घोर अभाव न पानी, न बैठने की जगह सार्वजनिक शौचालय में भी लटका हुआ है ताला। अपने पर्यटन क्षेत्र को विकसित करने का सपना संजोए सीतामढ़ी शहर बदहाल व्यवस्था का दंश झेल रही है। कहीं यात्री पड़ाव पशुओं का अड्डा बना हुआ है तो कहीं चारों तरफ गंदगी ही गंदगी है।

सरकारी बस स्टैंड से प्रतिदिन करीब 100 बसों का परिचालन होता है लेकिन यात्रियों के लिए सुविधा के नाम पर कुछ नहीं है। जिस कारण यात्रियों को न सिर्फ ठहरने यहां तक की यात्रा के दौरान काफी परेशानियों का सामना करना होता है। बस स्टैंड में ठहरना खतरे से खाली नहीं है।

शहर के बाईपास रोड स्थित नगर निगम बस स्टैंड में अव्यवस्था फैली हुई है। नगर विकास एवं आवास विभाग ने यात्री सुविधा के लिए आधुनिक निर्माण कराया जिसमें यात्रियों के निवास से लेकर मूलभूत सुविधाओं का ख्याल रखा गया था लेकिन बस स्टैंड अवस्थित होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

यात्रियों ने बताया कि स्टैंड में अवैध कब्जा होने के कारण इस भीषण गर्मी में यात्रियों को ठहरने के लिए ना तो कोई उचित जगह है नहीं पानी। यात्रियों को बाहर ही धूप में खड़ा रहना पड़ता है।