बिना किसी गुनाह के सोनू ने काटे 5 वर्ष की सजा, रिहा

पटना : आदर्श केंद्रीय कारा बेऊर में पटना में बंद सोनू (बदला हुआ नाम ) आज जमानत पर रिहा हो गया है. बिना किसी गुनाह के सोनू 5 साल तक काट रहा था जेल का सजा. सोनू का जमानत 17 फरवरी 2018 को स्वीकृत हुआ था लेकिन जमानतदार नहीं होने व परिवार को जानकारी नहीं होने की वजह से सोनू जमानत के बाद भी 4 वर्षों से अधिक समय से जेल में कैद था.

आपको बताते चलें कि इस बात की जानकारी जब लॉ फॉन्डेशन संस्था के अधिवक्ता संतोष कुमार को हुई तो पटना के सनिचरा मोड़ जाकर होम विजिट करके परिवार से मिलकर पूर्व के आदेश में संशोधन को लेकर मॉडिफिकेशन का आवेदन न्यायालय में दाखिल किया तथा आवेदन स्वीकृत हुआ और आज सोनू जमानत पर जेल से बाहर आ गया.

बता दें कि जिस केस में सोनू को गिरफ्तार किया गया था उसी केस में एक अन्य व्यक्ति को भी हिरासत में लिया गया था जिसके पास से मोबाइल बरामद हुआ था और उक्त का जमानत 2017 में ही हो गया था और जेल से बाहर चला गया था. वही बाकी का अग्रिम जमानत स्वीकृत हुआ लेकिन सोनू का कोई मुलाकात ही जेल में नहीं होने के कारण 5 वर्षों तक के अंदर आना पड़ा आपको बताते चलें कि पूर्व में भी ऐसे कई बंदी को समाजसेवी अधिवक्ता संतोष कुमार रिहा करवा चुके हैं.