बिहार में सरकारी आदेश पर कुत्तों की मौत, दो दिन में शूटर की कार्यवाई

बिहार : बेगूसराय जिले से एक हैरत में डाल देने का मामला सामने आया है. पिछले दो दिनों में शूटरों ने यहां बछवारा ब्लॉक में वन विभाग के कुल 24 कुत्तों को मार गिराया गया है. बताया जा रहा है कि पिछले कुछ महीनों में इन आवारा कुत्तों ने पांच लोगों को मार डाला है.

जानकारी के अनुसार बुधवार को नौ आवारा कुत्तों को मारा गया. जबकि मंगलवार को 15 कुत्तों को मार गिराया गया. तेघड़ा के एसडीएम राकेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि बछवारा प्रखंड की अलग-अलग पंचायतों में महिलाओं पर आवारा कुत्तों के हमले को देखते हुए जिला प्रशासन ने पर्यावरण एवं वन विभाग में पंजीकृत शूटरों की टीम को काम पर लगाया था.

मीडिया रिपोर्ट में यह बताया गया है कि रविवार को सदर अस्पताल में आवारा कुत्तों के हमले में एक महिला की मौत हो गई. आवारा कुत्तों के एक झुंड ने सोमवार को तीन अन्य महिलाओं को भी खेत पर काम करते समय काट लिया था. जिनका अलग-अलग सरकारी अस्पतालों में इलाज जारी है.

SDM ने आगे बताया कि पिछले सप्ताह शूटरों की एक टीम ने 12 आवारा कुत्तों को मार गिराया था. हालांकि, दिनभर चला अभियान आवारा कुत्तों को रोकने में विफल रहा, क्योंकि उन्होंने नए हमले किए.

एसडीएम ने बताया कि जिला प्रशासन को कई शिकायतें मिल रही थी. इसके बाद निशानेबाजों की टीम की मदद ली गई है. बछवाड़ा ब्लॉक मुखिया एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रभात कुमार ने दावा करते हुए कहा कि पिछले एक साल में आवारा कुत्तों ने कुल नौ महिलाओं को नोच डाला. वहीं एक दर्जन से अधिक महिलाओं और बच्चों को घायल कर दिया.