बेतहाशा बढ़ती महंगाई और रसोई गैस की कीमत में पचास रुपए की एकमुश्त वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन

सीतामढ़ी : बेतहाशा बढ़ती महंगाई और रसोई गैस की कीमत में पचास रुपए की एकमुश्त वृद्धि के खिलाफ सीतामढ़ी युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष मो.शम्स शाहनवाज के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बथनाहा प्रखण्ड के भवानीपुर में जोरदार प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया.

प्रदर्शनकारी नरेंद्र मोदी शर्म करो, रसोई गैस की कीमत कम करो का नारा लगा रहे थे. इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता सह युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष शम्स शाहनवाज ने कहा कि महंगाई कम करने का नारा देकर जनादेश हासिल करने वाली मोदी सरकार हर रोज महंगाई के नए-नए रिकॉर्ड बना रही है.

घरेलू गैस सिलेंडर 50 रुपए महंगा होने से अब 1150 रुपए का हो गया है. उज्जवला योजना में मिले रसोई गैस के खाली पड़े सिलेंडर को भरवाने का पैसा भी महिलाओं के पास नहीं है और वो लकड़ी के चूल्हे पर खाना बनाने को मजबूर है.

शम्स ने मोदी सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि क्या वो 8 करोड़ लोग जो आपके 8 साल के राज में गरीबी रेखा के नीचे चले गए, इतना महंगा सिलेंडर खरीद सकते है ? आप दावा करते हैं कि 80 करोड़ लोगों को 5 किलो राशन मुफ्त में मांगने के लिए मजबूर कर दिया सरकार से, वो लोग क्या इतना महंगा सिलेंडर खरीद सकते है ? युवा कांग्रेस मांग करती है कि जनहित में रसोई गैस सिलेंडर की बढ़ी कीमतों में अविलंब कटौती किया जाए अन्यथा कांग्रेस पार्टी आंदोलन के लिए बाध्य होगी.