राष्ट्रीय लेखन प्रतियोगिता में लहराया सीतामढ़ी का परचम.

सीतामढी: प्रधानमंत्री युवा मेंटरशिप राष्ट्रीय लेखन प्रतियोगिता का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. राष्ट्रीय स्तर पर 75 लोगों का चयन किया गया है.

पूरे भारत से 75 लोगों का चयन किया गया है, जिनमें से दो स्कॉलर सीतामढ़ी बिहार के हैं चयनित छात्रों में मिर्जापुर (डुमरा)  के रहने वाले निसार अहमद और अंजर हाशमी के नाम शामिल शामिल हैं. उल्लेखनीय है कि यह राष्ट्रीय प्रतियोगिता नेशनल बुक ट्रस्ट (NBT) ने भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय के सहयोग से आयोजित किया था,जिसमें देश भर से सैकड़ों छात्रों ने भाग लिया.

पूरे भारत से 23 भाषाओं के छात्रों ने इस में भाग लिया. कई चरणों और कठिन मरहले से गुजरने के बाद पूरे हिंदुस्तान से सब से अच्छे 75 लेखकों का चयन किया गया, विजेताओं को एनबीटी और शिक्षा मंत्रालय की देखरेख में उचित छात्रवृत्ति के साथ छह महीने का प्रशिक्षण दिया जाएगा जिसमें उनके कौशल को और निखारा जाएगा.चयनित छात्रों को छह महीने के भीतर अपना प्रोजेक्ट पूरा करना होगा. नैशनल बुक ट्रस्ट इन प्रोजेक्ट को किताब की सूरत मे प्रकाशित करेगा, पूरे बिहार से 6 छात्र चयनित हुए हैं.

जिन में दो सीतामढ़ी से हैं, ये सीतामढ़ी वासियों के लिए गर्व की बात है, चयनित छात्रों को शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, यूनियन मिनिस्टर डाॅ सुभाष सरकार, भारत सरकार के राज्य मंत्री डॉ राजकुमार रंजन सिंह , राज्य मंत्री अन्न पूर्ण देवी और एनबीटी निदेशक युवराज मलिक समेत अन्य लोगों  ने बधाई दी है. और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.