रेडक्रॉस पुपरी शाखा ने आयोजित किया मेगा कोविड-19 टीकाकरण शिविर

सीतामढ़ी : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के विरुद्ध इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी,उप जिला शाखा पुपरी का जंग अनवरत जारी है. इसी क्रम में कोरोना वायरस के संभावित खतरे को देखते हुये रेडक्रॉस पुपरी शाखा के अध्यक्ष सह एसडीएम नवीन कुमार के निर्देश पर शनिवार को स्थानीय मारवाड़ी मध्य विद्यालय में मेगा कोविड-19 टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया.

शिविर में 12 से 14 वर्ष तक के 23 लाभुकों को कोर्बेवैक्स,15 से 17 वर्ष तक के 15 लाभुकों को कॉवैक्सीन तथा 18 वर्ष से ऊपर के 95 लाभुकों को कॉवीशील्ड का टीका दिये जाने के साथ कुल 133 लाभार्थियों को प्रतिरक्षित किया गया.

इस आशय की जानकारी देते हुये रेडक्रॉस पुपरी शाखा के सचिव अतुल कुमार ने बताया कि वैश्विक महामारी कोविड का प्रकोप अभी टला नही है और इसी परिपेक्ष्य में रेडक्रॉस पुपरी द्वारा नियमित रूप से मेगा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने आमजनों से आगे बढ़कर कोविड का टीका लेने का भी अपील किया ताकि कोरोना वायरस के संभावित प्रकोप से बचा जा सके।

शिविर में टीकाकरण का कार्य जीएनएम शीशा कुमारी,प्रिया कपूर व इति प्रिया तथा डाटा इंट्री ऑपरेटर शम्भू प्रसाद ने किया। शिविर के सफल आयोजन में रेडक्रॉस आजीवन सदस्य मानस जालान,साकेत कुमार कर्ण,देवेंद्र मिश्र एवं महाकान्त भंडारी की अहम भूमिका रही।