विद्यालय का औचक निरीक्षण करने पहुंचे डीएम बच्चों की उपस्थिति देख हुए नाराज

सीतामढ़ी : डीएम मनेश कुमार मीणा ने आज क्षेत्र भ्रमण के दौरान डुमरा प्रखंड के राजकीय मध्य विद्यालय मधुबन एवं राजकीय प्राथमिक विद्यालय तलखापुर का औचक निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के क्रम में कक्षा में उपस्थित बच्चों से  जिलाधिकारी के द्वारा प्रश्न भी पूछे गए जिसका जवाब बच्चों के द्वारा दिया गया.

दोनों ही विद्यालयों में बच्चों की कम उपस्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस संबंध में  गंभीरता से कार्य करते हुए बच्चों की उपस्थिति को बढ़ाना सुनिश्चित करें साथ ही विद्यालयों में उपलब्ध पेयजल व्यवस्था एवं शौचालय की उपलब्धता का मुआयना भी किया गया.

मध्य विद्यालय में दो में से एक शौचालय ही कार्यशील था डीपीओ शिक्षा विभाग को निर्देशित किया गया कि बन्द पड़े शौचालय को चालू करवाते हुए बच्चों के लिए शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करना सुनिश्चित किया गया. सभी क्लासों में बच्चों की नियमित उपस्थिति में अंतर होने पर भी उनके द्वारा नाराजगी प्रकट की गई. जिलाधिकारी द्वारा उपस्थिति पंजी, मध्यान भोजन पंजी बतथा अन्य पजिओ का भी अवलोकन किया गया.

मौके पर उप विकास आयुक्त विनय कुमार, जिला जनसंपर्क अधिकारी कमल सिंह, वरीय उप समाहर्ता प्रशांत कुमार तथा शिक्षा विभाग के पदाधिकारी उपस्थित थे.