शत प्रतिशत पैक्सों को क्रियाशील नहीं कराने के कारण कई प्रखंड के सहकारिता पदाधिकारी का वेतन बंद करने का निर्देश

सीतामढ़ी : समाहरणालय स्थित परिचर्चा भवन में आज जिलाधिकारी मनेश कुमार मीणा की अध्यक्षता में धान अधिप्राप्ति को लेकर बैठक की गई. बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि ससमय ध्यानअधि प्राप्ति के निर्धारित लक्ष्य को पूर्ण करें. DM ने कहा कि धान अधिप्राप्ति में विभागीय दिशा निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी स्तर पर गड़बड़ी न होने पाए.

गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर जांच कराई जाएगी एवं दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. बिचौलियों पर नजर रखें तथा पारदर्शी तरीके से धान अधिप्राप्ति को सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि किसानों को अनावश्यक रूप से ह्रास न किया जाए. ऐसी शिकायत मिलने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी धान अधिप्राप्ति का सप्ताहिक निरीक्षण करेंगे साथ ही निरीक्षण प्रतिवेदन उपलब्ध कराएंगे. सभी बीडीओ प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी के कार्यों का अनुश्रवण भी करेंगे. किसानों को समय पर राशि का भुगतान हो इसे भी सुनिश्चित किया जाएगा.

अधिक से अधिक किसानों का निबंधन कराएं। निबंधित किसानों में कितने किसानों का सत्यापन कराया गया है इसका भी रिपोर्ट प्रतिवेदित करें.

वेतन बन्द एवं स्पष्टीकरण :

शत प्रतिशत पैक्सों को क्रियाशील नहीं कराने के कारण बाजपट्टी, बथनाहा, बेलसंड ,बोखरा, परिहार रुनीसैदपुर के प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी का वेतन बंद करने का निर्देश दिया गया है. पूर्व में इसे लेकर जिलाधिकारी द्वारा जिला सहकारिता पदाधिकारी को निर्देशित किया गया था कि संबंधित वैसे प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी से स्पष्टीकरण करें परंतु उनके द्वारा अभी तक ऐसा नहीं किया गया फलतः जिला सहकारिता पदाधिकारी से भी स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया गया.