शहीद-ए-आज़म भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहीद दिवस के मौके पर शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि

सीतामढ़ी : देश की स्वतंत्रा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीद-ए-आज़म भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहीद दिवस के मौके पर सीतामढ़ी जिला युवा कांग्रेस ने स्थानीय गांधी मैदान स्थित शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया। इस अवसर पर युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष शम्स शाहनवाज के नेतृत्व में युवा कार्यकर्ताओं ने हाथ में मातृभूमि की पवित्र मिट्टी लेकर भगत सिंह के सपनों के भारतवर्ष के निर्माण का संकल्प लिया.

बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस प्रवक्ता सह सीतामढ़ी जिलाध्यक्ष शम्स शाहनवाज ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम में शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु की वीरता व योगदान को शब्दों में वर्णित करना सम्भव नहीं है। देश को गुलामी की बेड़ियों से मुक्त करने की उनकी तड़प और बलिदान को याद कर आज भी हर भारतवासी की आंखें नम हो जाती हैं, ऐसे वीर बलिदानियों को युवा कांग्रेस नमन करती है.

शम्स ने कहा कि आजादी के 75 साल बाद भी भय, भूख, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और सांप्रदायिकता देश को खोखला कर रही है। शहीद दिवस के मौके पर युवा कांग्रेस के साथियों ने भगत सिंह के सपनों के सशक्त और खुशहाल भारत के निर्माण का संकल्प लिया है, जिसमें सामाजिक भेदभाव और अत्याचार की कोई जगह नहीं हो। सबके सम्मान और अधिकारों की रक्षा हो.

कार्यक्रम में जिला कांग्रेस के निवर्तमान मुख्य प्रवक्ता प्रमोद नील, पूर्व उपाध्यक्ष वीरेंद्र कुशवाहा, बिमलेश कुमार, सुनील कुमार ठाकुर, राम प्रवेश कुशवाहा, मो. मोख्तार, राम उदय बैठा, बिक्रम कुमार, राज कुमार, राजीव कुमार कुशवाहा, वैदेही शरण यादव, मो.अब्दुल्लाह, रंजीत कुमार, अरुण कुमार वर्मा आदि मुख्य रूप से मौजूद थे.