सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल को रोकने के लिए मंगलवार जागरूकता हेतु प्रभात-फेरी का आयोजन

सीतामढ़ी : सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल को रोकने के लिए गांधी विचार मंच सीतामढ़ी के तत्वावधान में मंगलवार जागरूकता हेतु प्रभात-फेरी का आयोजन किया गया। गांधी चौक से मेहसौल चौक तक आयोजित.

इस रैली के दौरान दुकानदारों, उपभोक्ताओं और राहगीरों को प्लास्टिक से होने वाले नुकसान और सरकार द्वारा लगाए गए पाबंदी के बारे में जानकारी दी गई. प्रभात-फेरी का नेतृत्व उप विकास आयुक्त (डीडीसी) विनय कुमार ने किया.

इस अवसर पर डीडीसी विनय कुमार ने कहा कि प्रकृति एवं मानव स्वास्थ्य के लिए सिंगल यूज प्लास्टिक हानिकारक है. इस पर सरकार ने पाबंदी लगा दिया है और यह एक दण्डनीय अपराध भी है. लोगों को सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करने के लिए जागरूक किया जा रहा है.

डीसीएलआर पुपरी एवं गांधीवादी ललित कुमार ने कहा कि प्रभात-फेरी का उद्देश्य उपभोक्ताओं और आमजन को गांधीवादी तरीके से सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने के लिए तैयार करना है.

जागरूकता रैली सह प्रभात-फेरी का आगाज गांधी प्रतिमा पर पुष्पांजलि और माल्यार्पण के साथ किया गया। रैली में गांधी विचार मंच की अध्यक्ष ऊषा शर्मा, सचिव प्रमोद कुमार नील, कोषाध्यक्ष डॉ. मनीष कुमार, पूर्व प्रधानाचार्य राम इकबाल साह, रकटू प्रसाद, संघर्ष समिति के अध्यक्ष शम्स शाहनवाज, पूर्व आयुक्त निर्मल व्याहुत सहित दर्जनों लोग शामिल थे.