सीतामढ़ी के बालिका खिलाड़ियों ने भारोत्तोलन खेल में बिहार में लहराया अपना परचम

सीतामढ़ी : कला संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार के वार्षिक खेल कार्यक्रम 2020-21 के तहत जिला प्रशासन पटना की ओर से कंकड़बाग स्थित पाटलिपुत्र खेल परिसर में आयोजित बिहार राज्य भारोत्तोलन अंडर 17,19 बालक एवं बालिका खेल प्रतियोगिता में सीतामढ़ी जिला के विभिन्न वर्गों में निम्न खिलाड़ियों ने मेडल जीतकर अपने जिला का नाम रोशन किया है.

अंडर-19 बालिका 45 किलो भार वर्ग में निक्की कुमारी तृतीय, 49 किलो भार वर्ग में गिरजा कुमारी द्वितीय एवं सुष्मिता कुमारी तृतीय,55 किलो भार वर्ग में रविता कुमारी प्रथम, अंडर-17 बालिका में 40 किलो भार वर्ग में आशा कुमारी द्वितीय एवं 45 किलो भार वर्ग में प्रियंका कुमारी द्वितीय, 55 किलो भार वर्ग में ममता कुमारी तृतीय, 59 किलो भार वर्ग में नेहा कुमारी प्रथम एवं बालक में 55 किलो भार वर्ग में संजीव कुमार को तृतीय, 102 प्लस मे आदित्य कुमार को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ.

सभी खिलाड़ियों ने सीतामढ़ी जिला का नाम भारोत्तोलन खेल में 10 साल बाद पुनः सीतामढ़ी का नाम भारोत्तोलन खेल में रौशन किया है. इस जीत के अवसर पर सीतामढ़ी जिला भारोत्तोलन संघ के अध्यक्ष अतुल कुमार ने सभी विजेता प्रतिभागियों को बधाई दी है और ऐसे ही सीतामढ़ी जिला का नाम पूरे बिहार एवं देश स्तर पर रौशन करते रहे. जिससे आने वाले समय में अधिक से अधिक खिलाड़ी सीतामढ़ी का नाम देश स्तर पर रौशन कर सके.

सीतामढ़ी जिला भारोत्तोलन संघ के सचिव सतीश कुमार ने बताया कि वर्ष 2012 के बाद अब पुनः सीतामढ़ी जिला के भारोत्तोलन खिलाड़ी पंचायत स्तर से लेकर राज्य स्तर पर अपना पहचान बना रहे है. सचिव सतीश कुमार ने बताया कि टीम के साथ गए मैनेजर अरविंद कुमार दीपक कुमार एवं गौरी शंकर प्रसाद के मेहनत के दम पर आज सीतामढ़ी के 8 बालिका और दो बालक खिलाड़ियों ने मेडल जीतकर जिला का नाम रौशन किया है.

सीतामढ़ी जिला के रविता कुमारी और नेहा कुमारी ने बिहार स्तर पर गोल्ड मेडल जीतकर जिला को गौरवान्वित किया है. जिला खेल अधिकारी जयनारायण कुमार ने भी सभी विजेता प्रतिभागियों को कला संस्कृति एवं युवा विभाग एवं जिला प्रशासन की तरफ से बधाई दी है एवं ऐसे ही सभी खिलाड़ी सीतामढ़ी का नाम रौशन करते रहे. खिलाड़ियों को बधाई देने वाले में आशुतोष कुमार, रितेश सिंह राजीव काजू संजय कुमार मनोज कुमार रघुनंदन कुमार राजकिशोर महतो मनीष मिश्रा एवं राष्ट्रीय रेफरी सरिता कुमारी, उमेश यादव, अरविन्द यादव, नवीन कुमार, साकिर हुसैन ने भी बधाई दी है.