सीतामढ़ी में एक दर्जन डकैतों ने जमकर मचाया उत्पात

रीगा : थाना से महज 500 मीटर की दूरी पर शुक्रवार की देर रात्रि तकरीबन एक दर्जन डकैतों ने जमकर उत्पात मचाया. डकैतों ने आभूषण दुकान को अपना निशाना बनाया लेकिन डकैतों का मंसुबा सफल नहीं हो सका. मिली जानकारी के मुताबिक इमली बाजार निवासी विजय साह प्रत्येक दिन की तरह अपना  बाजार चौक स्थित मुरारी ज्वेलर्स नामक आभूषण की दुकान बंद कर घर चला गया.

लगभग 2 बजे रात्रि दुकान के आसपास के लोगों ने डकैतों के गिरोह के पहुचते ही दुकान के प्रो विजय कुमार को फोन किया घटना की सूचना पर विजय अपने सहयोगियों के साथ अपने दुकान के समीप पहुंचा. जहां आधुनिक  हथियार से लैस करीब एक दर्जन डकैत पूरे चौक को अपने कब्जे में कर दुकान का ताला काट रहा था इस घटना की सूचना पुलिस को भी दी गई.

वही गांव में हो रहे सीताराम नाम जाप महायज्ञ में एनाउंसमेंट करवाया कि डकैतों द्वारा दुकान लूटी जा रही है बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ को आते देख सभी डकैत भाग निकला.  पीछा कर रहे लोगों पर डकैत द्वारा फायरिंग कर धमकाया जा रहा था. दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरा को भी डकैतों ने बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया है. जबकि सीसीटीवी में डकैतों की तस्वीर कैद हो गई है. बताया जा रहा है कि डकैतों द्वारा ड्यूटी पर तैनात चौकीदार को पकड़ कर बंधक बनाकर एक सुनसान जगह पर छोड़कर घटना को अंजाम दिया है.

वहीं घटना के दौरान डकैतों का विरोध करने पहुंचे इमली बाजार वार्ड नंबर 13 निवासी किशुन साह के पुत्र प्रेम कुमार को डकैतों ने बुरी तरह मारपीट कर जख्मी कर दिया. जख्मी प्रेम कुमार का इलाज सीतामढ़ी के एक निजी क्लीनिक में चल रहा है. जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है. वहीं मुरारी ज्वेलर्स के प्रो विजय कुमार ने बताया कि स्थानीय लोगों की मदद से हमारी दुकान बच पाई है.

रिपोर्ट : सुमित कुमार | रीगा टीम