सीतामढ़ी में जटिल ऑपरेशन करके 6 किलो का कैंसर निकाला

सीतामढ़ी : शहर के प्रसिद्ध कैंसर एवं लेप्रोस्कोपिक सर्जन डॉ प्रशांत सिंह ने 2 घंटे की जटिल ऑपरेशन करके महिला के पेट से 6 किलो का कैंसर निकाला। बथनाहा की संपतिया देवी उम्र 65 साल पति भोला दास पिछले 2 साल से कैंसर के इलाज के लिए प्रदेश के पीएमसीएच सहित विभिन्न अस्पतालों मैं इलाज करा रही थी सारी जांच वगैरह होने के बाद भी हैं उनका ऑपरेशन नहीं हो पा रहा था.

सिटी स्कैन में रेट्रोपेरीटोनियल सार्कोमा बीमारी का पता चला। पिछले 2 साल से भाग दौर एवं काफी पैसा खर्च होने के बावजूद भी मरीज की परेशानी कम नहीं हो पा रही थी कैंसर धीरे-धीरे विकराल रूप धारण करके पेट के अन्य हिस्सों एवं अंगों में घुसता जा रहा था पैसे के अभाव और परेशानी को झेलने के बाद मरीज सीतामढ़ी शहर के प्रशांत सर्जरी केयर हॉस्पिटल के सर्जन डॉक्टर प्रशांत सिंह से परामर्श किया जहां उसका कॉन्प्लेक्स ऑफ ऑपरेशन करके 6 किलो का कैंसर युक्त ट्यूमर निकाला गया.

कैंसर मरीज की बड़ी आत में घुसा हुआ था इसलिए बड़ी आंत का एक हिस्सा काट के वापस जोड़ दिया गया ऑपरेशन के बाद मरीज के स्वास्थ्य में बहुत तेजी से सुधार हुआ और वह बिल्कुल ठीक है.विदित हो कि सीतामढ़ी शहर में कैंसर के इलाज की संपूर्ण सुविधा होने के बाद बहुत सारे कैंसर रोगियों का ऑपरेशन किया गया है एवं इन लोगों के लिए यह वरदान साबित हो रहा है.