सीतामढी में कृषक वैज्ञानिक मिलन समारोह का हुआ आयोजन.

सीतामढी:कृषि विभाग आत्मा के के द्वारा जिला के लिए नवाचार प्रगतिशील किसानों एवं कृषि विशेषज्ञ कृषि वैज्ञानिकों के बीच संयुक्त कृषि भवन मुरादपुर डुमरा में  वैज्ञानिक मिलन समारोह का आयोजन किया गया। परियोजना निदेशक आत्मा श्री इंद्रजीत कुमार मंडल के द्वारा बताया गया की इस कार्यक्रम के तहत आत्मा के द्वारा कृषि और कृषि से संबंधित क्षेत्रों के विशेषज.

कृषि विज्ञान केंद्र से कृषि वैज्ञानिक एवं जिला के नवाचार प्रगतिशील किसानों को एक मंच पर लाकर उनके बीच इंटरेक्शन कराने का प्रयास इस कार्यक्रम के तहत किया जा रहा है। इस तरह का कार्यक्रम वर्ष में दो बार एक खरीफ में और एक रवी मौसम में कराया जाता है. जिसमें कृषि विज्ञान केंद्र से शस्य वैज्ञानिक डॉ सच्चिदानंद प्रसाद के द्वारा किसानों के बीच समसामयिक फसलों की खेती, आजकल मौसम के बदलते परिवेश में खेती किसानी में सामंजस्य बैठाते हुए कैसे अच्छी आमदनी की जाए.

वैज्ञानिक मिलन समारोह का आयोजन करते अधिकारी.

नई तकनीकों को किसान कैसे  अपने प्रक्षेत्र पर अपनाएं इन सब बातों पर चर्चा की गई.पशुपालन विभाग से जिला पशुपालन पदाधिकारी द्वारा किसानों को पशुपालन मैं होने वाली समस्याएं का समाधान एवं विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया गया, जिला मत्स्य विभाग से आए एफडीओ धीरेंद्र ठाकुर ने किसानों को मछली पालन से संबंधित विभागीय योजनाओं से अवगत कराया.

सीतामढ़ी के चर्चित किसान प्रमोद जी का फ़ोन नंबर कूषि सम्बंधित समास्या के लिए सम्पर्क करें.

मौके पर एडी इंजीनियरिंग राजबहादुर जी, प्रखंड तकनीकी प्रबंधक आरडी चौरसिया  राजीवधर द्विवेदी, संजना राज ,अनु कुमारी, विश्वजीत प्रताप राव ,राजनाथ गुप्ता सहित सभी एटीएम एवं रामचंद्र सिंह इंद्रजीत सिंह रामभरोस सिंह रंजू कुमारी सहित अधिक संख्या में प्रगतिशील नवाचार किसानों ने भाग लिया.