सोनबरसा प्रखण्ड के भुतही पंचायत में आवास योजना का भौतिक जाँच

सीतामढ़ी : डीएम मनेश कुमार मीणा द्वारा सोनबरसा प्रखण्ड के भुतही पंचायत में आवास एप्प प्लस से जोड़े गये ऐसे लाभुक जिनको प्रथम किस्त प्राप्त है लेकिन द्वितीय किस्त प्राप्त नही है उसकी भौतिक जाँच की गयी जाँच के क्रम में पाया गया कि कुछ लाभुकों के द्वारा सामग्री क्रय की गयी है लेकिन आवास निर्माण का कार्य प्रारंभ नही किया है.

वैसे लाभुकों को दो दिनों के अंदर आवास निर्माण कार्य शुरू करने को कहा गया ताकि इनको द्वितीय किस्त दिया जा सके जाँच के क्रम में वैसे लाभुक जिनको प्रथम किस्त प्राप्त हो गयी है और उनके द्वारा ना ही सामग्री खरीदा गया ना ही कार्य शुरू किया गया है उनको एक सप्ताह के अंदर कार्य प्रारंभ करने को कहा गया.

अगर एक सप्ताह के अंदर कार्य शुरू नही करते है तो उनसे रुपये वापसी की कार्रवाई शुरू की जायेगी साथ ही इसी योजना से लाभान्वित कृष्णा देवी,दुलारी देवी,जगवंश मुखिया रेखा देवी का आवास पूर्ण करने पर जिला पदाधिकारी के द्वारा उनको बधाई दी गयी साथ ही उन्होंने कहा कि घर के अंदर बने शौचालय का ही उपयोग करे.

जिला पदाधिकारी ने नल जल योजना की जाँच में अनिमियता पाये जाने पर प्रखण्ड विकास पदाधिकारी सोनबरसा को निदेश दिया कि नलजल योजना को ठीक कराकर चालू करे. उक्त निरीक्षण में उप विकास आयुक्त विनय कुमार, ओएसडी प्रशांत कुमार,प्रखण्ड विकास पदाधिकारी ओमप्रकाश कुमार, एपीओ आलोक कुमार, के साथ आवास सहायक उपस्थित थे.