स्वतंत्रता सेनानियों एवं विशिष्ट नागरिकों को नहीं किया जाएगा आमंत्रित, झाँकियों का प्रदर्शन भी स्थगित

सीतामढ़ी : डीएम सुनील कुमार यादव की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन की पूर्व तैयारी से संबंधित बैठक समाहरणालय स्थित परिचर्चा भवन में आयोजित की गई. डीएम द्वारा सर्वप्रथम बैठक को संबोधित करते हुए कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण एवम सरकार द्वारा प्राप्त दिशा निर्देशों के आलोक में विस्तार से जानकारी दी गई.

उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से वर्तमान कोरोना के बढ़ते संक्रमण के आलोक में सुरक्षित रूप गणतंत्र दिवस मनाने को लेकर व्यापक चर्चा किया एवम उनसे महत्वपूर्ण सुझाव भी प्राप्त किये. झंडोतोलन का मुख्य समारोह कार्यक्रम डुमरा परेड मैदान में आयोजित होगा.

समारोह में मात्र अतिविशिष्ट महानुभावों एवं वरीयतम पदाधिकारियों को ही आमंत्रित किया जाएगा. स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह स्थल पर आम जनता को कोरोना संक्रमण के प्रभाव के कारण आमंत्रित नहीं किया जाएगा, साथ ही स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से स्वतंत्रता सेनानियों एवं विशिष्ट नागरिकों को आमंत्रित नहीं किया जाएगा.

डीएम ने निर्देश दिये कि सबंधित अधिकारी स्वतंत्रता सेनानियों के घर पर जाकर उन्हें सम्मानित करेगे. समारोह में भाग लेने हेतु महानुभावों को ई आमंत्रण भेजा जाएगा,साथ कार्यक्रम का लाइव वेबकास्टिंग भी किया जाएगा.