12 साल से जेल की सलाखों में कैद प्रभा आज जेल से रिहा बंदियों के बीच खुशी

पटना : प्रभा देवी नामक महिला जो 12 सालों से आदर्श केंद्रीय कारा बेउर, पटना में कैद थी कल एo डीoजेo – 3 दानापुर के न्यायालय से बाइज्जत बरी कर दिया गया। बता दे कि प्रभा 28 जनवरी 2010 से बेउर जेल में कैद थी। जब लॉ फाउंडेशन फाउंडेशन संस्था के एडवोकेट संतोष कुमार को इनके बारे में पता चला तो ये दानापुर कोर्ट जाकर केश से सम्बंधित अध्यन किये औऱ आज जेल से बाहर निकलवाये। बता दे कि इन 12 सालों में कभी भी कोई एडवोकेट इस केश में प्रभा देवी के लिए पैरवी नही किये, बरी होने तक मे कभी जमानत दाखिल नही हुआ.

बरी होने के बाद आज अपने भाई के साथ प्रभा अपने घर चली गयी हालांकि परिवार को जेल में होने की जानकारी परिवार को था लेकिन वो प्रभा का जमानत नही करा रहे थे. आज बरी होने पर भाई आकर प्रभा को साथ ले गए. प्रभा के बरी होने से जहाँ महिला बंदियो में खुशी था वही जेल प्रशासन भी एडवोकेट संतोष कुमार द्वारा किये गए कार्य को लेकर उन्हें धन्यवाद दिए।

बता दे कि लॉ फाउंडेशन संस्था 2019 से ही ऐसे बंदियो को लेकर फ्री सोसियो लीगल ऐड देते आ रहे है। संस्था के डायरेक्टर प्रवीण कुमार से जब इस संबंध में बात किया गया तो उन्होंने बताया कि हमारा संस्था आने वाले समय मे पूरे बिहार में बेघर, लाचार लोगो को लीगल ऐड मुहैया कराएगी। इस अवसर पर एडवोकेट शिशंकर कुमार, शालिनी एडवोकेट लॉ फाउंडेशन व अन्य उपस्थित रहे.