PHC प्रभारी पर शराब पीकर काम करने का आरोप,फोन पर एक-दूसरे को गाली दे रहे थे डॉक्टर

मामला सीतामढ़ी जिले का है जहां दो सरकारी डॉक्टर न सिर्फ वहां की लचर स्वास्थ्य एमपी व्यवस्था की पोल खोल रहे है, बल्कि शराबबंदी को भी धता बता रहे हैं. मेडिकल ऑफिसर के तरफ़ से पीएचसी प्रभारी पर आरोप लगाया जा रहा है कि वह शराब पीकर ड्यूटी करते हैं. बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह ऑडियो बोखड़ा पीएचसी प्रभारी डॉ. संतोष कुमार एवं पीएचसी में कार्यरत मेडिकल ऑफिसर डॉ. कुलदीप चौधरी की है.

इस वायरल ऑडियो में ड्यूटी बंटवारे को लेकर दोनों डॉक्टरों के बीच विवाद होता है और फिर देखते ही देखते दोनों एक दूसरे पर आरोप लगाना शुरू कर देते हैं. इसके बाद दोनों बोखड़ा पीएचसी की मौजूदा कुव्यवस्था को उजागर करते हुए ये एक दूसरे के साथ गाली गलौज पर उतारू हो जाते हैं. लेकिन जिस तरह से दो सरकारी डॉक्टरों के बीच का गाली-गलौज करता ऑडियो सामने आया है, वो काफ़ी शर्मनाक है.

वहीं इस बारे पीएचसी प्रभारी संतोष कुमार रंजन ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र में 2 जनवरी 2023 को नए तरीके से डॉक्टर रोस्टर लागू किया गया है. और इसको लेकर ही डॉक्टर कुलदीप चौधरी को आने के लिए फोन किया गया था कि सोमवार से आप लगातार अनुपस्थित है.

उनसे कहा गया कि आज शुक्रवार है और नाइट में आपकी ड्यूटी है तो उन्होंने बोला कि कल आयेंगे. दो तीन दिन ड्यूटी नहीं करेंगे. उनकी इस बात को इसे नियम का उल्लंघन बताने पर वो अनाप-सनाप बोलने लगे. बेबुनियाद और मनगढ़ंत आरोप लगाए जाने लगे. इससे आक्रोशित हो मेरे द्वारा जो कुछ गलत बाते बोली गई है, उसका मुझे दुख है, वैसे अब मामले में आपसी सहमति बन गई है.

हालांकि, वही मेडिकल ऑफिसर डॉ. कुलदीप चौधरी ने इस संबंध में कहा कि हम अभी इस संबंध में कुछ नहीं बता सकते हह. बाहर हम ट्रीटमेंट कराने लेकर आए हुए है. अभी कोई भी बात नहीं की जा सकती है.